छत्तीसगढ़ में कोरोना से बिगड़ रहे हालात, फिर मिले 10 हजार से ज्यादा मरीज, एक्टिव मामले 58 हजार के पार


छत्तीसगढ़ः छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. आज फिर प्रदेश में कोरोना के 10,310 नए मरीज मिले हैं. जबकि आज प्रदेश में कोविड से 58 लोगों की मौत हो गई. कोरोना के बढ़ते मामलों से छत्तीसगढ़ हालात बिगड़ते जा रहे हैं. 

एक्टिव मरीज 58 हजार के पार 
प्रदेश में तेजी से बढ़ते मरीजों की वजह से कोरोना के एक्टिव मामले भी बढ़ रहे हैं. छत्तीसगढ़ में कोरोना के 58 हजार 883 मरीज हो गए हैं. जबकि प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 3 लाख 96 हजार के पार हो गई है. 

रायपुर में तेजी से मिल रहे हैं मरीज 
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सबसे तेजी से मरीज मिल रहे हैं. रायपुर में 24 घंटे में 3302 नए मरीज मिले तो  27 लोगों की कोरोना से मौत हो गई. जबकि दुर्ग में 6, बिलासपुर में 7बेमेतरा में 4,गरियाबंद में 3, रायगढ़ में 2, राजनांदगांव, कवर्धा, धमतरी और कोरबा में 1-1 मौत हुई है. जबकि दुर्ग में 1664 नये मरीज मिले हैं. राजनांदगांव में भी स्थिति खराब है. राजनांदगांव में 873 नए मरीज मिले हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP में बड़ा फैसलाः हर संडे टोटल लॉकडाउन, हफ्ते में इतने दिन खुलेंगे सरकारी ऑफिस, यह जिला रहेगा 7 दिन बंद

रायपुर में लगा 10 दिन का टोटल लॉकडाउन 
जिस रफ्तार से राजधानी रायपुर में कोरोना के मरीज बढ़ रहे है, उसके चलते रायपुर में 10 दिन का टोटल लॉकडाउन लगा दिया गया है. 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से शुरू होगा, जो 19 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा. इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश भी जारी किए कर दिए गए हैं. जिसमें बताया गया है कि टोटल लॉकडाउन के दौरान जिले की सभी सीमाएं सील रहेंगी. जारी आदेश में कलेक्टर ने पूरे रायपुर को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया है.

हर दिन मिल रहे 6 हजार से ज्यादा मरीज 
छत्तीसगढ़ में हर दिन कोरोना के 6 हजार से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं. पिछले  6 दिनों में 37 हजार मरीज मिल चुके हैं. औसतन 6 हजार से अधिक नए पॉजिटिव रोज मिल रहे हैं. जिससे प्रदेश के लोगों की चिंता भी बढ़ती जा रही है. प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. जबकि घरों से बाहर निकलने पर मास्क लगाने की बात कही है. 

ये भी पढ़ेंः CG में कोरोना से हालात बेकाबू: यहां लगा 10 दिन का Total lockdown, मेडिकल को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी

WATCH LIVE TV





Source hyperlink

Related Articles

BEST DEALS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles