तूफान Tauktae की चेतावनी के कारण Mumbai में दो दिन के लिए Corona Vaccination रुका, बीएमसी ने दी जानकारी


मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) में चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ (Cyclone Tauktae) की चेतावनी के कारण बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के अधिकारियों ने कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) अभियान को अगले दो दिन के लिए स्थगित करने का फैसला किया है.

BMC ने शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी, जिसके मुताबिक मुंबई में 15 और 16 मई को टीकाकरण अभियान स्थगित रहेगा. मुंबई के अतिरिक्त महानगर पालिका आयुक्त सुरेश ककाणी ने  बताया कि चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ के मद्देनजर एहतियात के तौर पर टीकाकरण अभियान को रोकने का फैसला लिया गया है.

260 जगह रुका अभियान

आपको बता दें कि मुंबई में कुल 260 टीकाकरण केन्द्र हैं. वहीं मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ मुंबई के बेहद नजदीक से होकर गुजर सकता है.
 

रेड अलर्ट जारी

दरअसल लक्षद्वीप (Lakshadweep) के समंदर में जो कम दबाव का क्षेत्र बना था वो और विकराल होकर साइक्लोन (Cyclone) में बदल सकता है. साइक्लोन के कारण आज शनिवार 15 मई से आगामी मंगलवार 18 तारीख के बीच गुजरात के अलावा महाराष्ट्र के रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Kerala में 9 दिन के लिए बढ़ाया गया Lockdown, अब 23 मई तक जारी रहेंगी पाबंदियां

समंदर से ऊंची लहरें उठेंगी, मछुआरों को समंदर में न जाने की सलाह दी गई है. मौसम विभाग (IMD) की तरफ से चक्रवात ‘तौकते’ (cyclone tauktae) को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है.  

तटीय क्षेत्रों में NDRF तैनात

एनडीआरएफ ने अरब सागर में बन रहे चक्रवात ‘तौकते’ (cyclone tauktae) से निपटने के लिए 53 दलों को तैयार किया है. एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात और महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में इन दलों को तैनात किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इन 53 दलों में से 24 दलों को पहले ही तैनात कर दिया गया है जबकि शेष को तैयार रहने को कहा गया है.

(इनपुट एजेंसियों से) 

LIVE TV
 

 





Source hyperlink

Related Articles

BEST DEALS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles