पाकिस्तान: रेप पर बयान देकर बुरे फंसे इमरान, पूर्व पत्नी ने ट्वीट कर लगाई लताड़


पाकिस्तानी पीएम इमरान खान और जेमिमा गोल्डस्मिथ (फाइल फोटो)

पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) रेप और महिलाओं के कपड़े पर बयान देकर अपनी ही पूर्व पत्नियों की आलोचना के शिकार हो गए हैं. इमरान की पहली पत्‍नी ने अपने पति को कुरान (Quran) का हवाला देकर मर्दों को पर्दा करने के लिए कहा है. दूसरी पूर्व पत्‍नी ने मुंह रखने को कहा है.

इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) रेप पर बयान देकर बुरी तरह से फंस गए हैं. दुनियाभर में हो रही आलोचनाओं के बीच अब इमरान खान की पहली पूर्व पत्‍नी जेमिमा गोल्‍डस्मिथ (Jemima Goldsmith) ने भी उन्‍हें झाड़ लगाई है. जेमिमा ने कुरान का हवाला देकर कहा कि पुरुषों के आंख पर पर्दा करने की सीख दी गई है न कि महिलाओं को पर्दा करने के लिए. वहीं इमरान की दूसरी पूर्व पत्‍नी ने पीएम को मुंह बंद रखने की नसीहत दी है. इससे पहले इमरान खान ने कहा था कि रेप से बचने के लिए पाकिस्‍तानी महिलाओं को पर्दा करना चाहिए.

जेमिमा ने ट्वीट करके इमरान खान पर जोरदार हमला बोला. उन्‍होंने कुरान की एक आयत का हवाला देकर कहा कि पर्दा करने की जिम्‍मेदारी पुरुषों पर है. जेमिमा ने कहा, ‘अपने मानने वालों से कहो कि वे अपनी आंखों पर संयम बरतें और अपने प्राइवेट पार्ट को पर्दे में रखें.’ उन्‍होंने यह भी कहा कि जिस इमरान खान को वह जानती थीं, वह मर्दों की आंख पर पर्दा करने की बात कहता था. बाद में इमरान खान की दूसरी पूर्व पत्‍नी रेहम खान ने भी जेमिमा पर तंज कसा जो पाकिस्‍तान में रहने के दौरान स‍िर से लेकर पांव तक कपड़ों में नजर आती थीं.

रेहम खान ने कहा, ‘आज एक जवान लड़की ने कहा कि उसने नहीं कहा है कि महिला को पर्दा करना चाहिए.’ रेहम ने इमरान को सलाह दी क‍ि वह जितना कम बोलेंगे वह सबके लिए उतना ही अच्‍छा होगा. इससे पहले इमरान खान ने पाकिस्‍तान में बढ़ती अश्‍लीलता के लिए भारत और यूरोप को जिम्‍मेदार ठहराया था. इमरान खान ने जनता के साथ सीधे संवाद के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि देश में बढ़ती रेप की घटनाओं को रोकने के लिए उन्‍हें जनता के सहयोग की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान: बलात्कार से बचने के लिए इमरान ने दी बु्र्का पहनने की सलाह, तो लोग बोले- पहले ये Video देखो

इमरान खान ने कहा, ‘हमें पर्दा प्रथा की संस्‍कृति को बढ़ावा देना होगा ताकि प्रलोभन से बचा जा सके.’ इमरान खान ने कहा, ‘दिल्‍ली को रेप केपिटल कहा जाता है और यूरोप में अश्‍लीलता ने उनकी पारिवारिक व्‍यवस्‍था को तबाह कर दिया है. इ‍सलिए पाकिस्‍तान के लोगों को अश्‍लीलता पर काबू पाने के लिए मदद करनी चाहिए.’ इमरान खान के इस बयान के बाद अब वह सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल हो रहे हैं. इमरान खान का एक वीडियो शेयर करके लोग इमरान खान से पर्दे की सलाह पर सवाल उठा रहे हैं. इमरान खान के इस बेहद पुराने वीडियो में अंडरवेयर में दिख रहे हैं और उनके साथ बिक‍िनी पहने एक महिला मौजूद है. दोनों लोग समुद्र में नहाकर निकल रहे हैं.







[GET MORE HINDI NEWS HERE : https://hindi.livenewsindia.net/ ]

Source hyperlink

Related Articles

BEST DEALS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles