पीएम मोदी इस तारीख को करेंगे छात्रों और शिक्षकों के साथ ‘परीक्षा पर चर्चा’, यहां पर देखें लाइव


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) 7 अप्रैल 2021 यानी बुधवार को शाम 7 बजे वीडियो कॉन्फ्रेस (Video Conference) के जरिए परीक्षा पे चर्चा करेंगे. पीएम मोदी देश भर के छात्रों, शिक्षकों और छात्रों के माता-पिता से बातचीत करेंगे. इस साल का परीक्षा पे चर्चा (pariksha pe charcha) का ये चौथा संस्करण है. 

पीएम ने Tweet कर दी जानकारी
प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “एक नया प्रारूप, विषयों की विस्तृत श्रृंखला पर कई दिलचस्प सवाल और हमारे बहादुर परीक्षा-योद्धाओं, माता-पिता और शिक्षकों के साथ एक यादगार चर्चा. 7 अप्रैल को शाम 7 बजे ‘परीक्षा पे चर्चा’ देखें …”इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें वो कह रहे हैं, हम बीते एक साल से कोरोना के साए में रह रहे हैं और इसकी वजह से मुझे व्यक्तिगत रूप से आपसे मिलने का मोह छोड़ना होगा और नए फॉरमेट में परीक्षा पे चर्चा के पहले डिजिटल (Digital) संस्करण में आपके साथ रहूंगा.

 

14 मार्च थी रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख
परीक्षा पे चर्चा के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 14 मार्च थी. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, 10.39 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने परीक्षा पर चर्चा के लिए पंजीकरण कराया था. 2. 62 लाख से ज्यादा शिक्षकों और 93,000 से ज्यादा अभिभावकों ने भी रजिस्ट्रेशन कराया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 फरवरी, 2021 को अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 74वें संस्करण को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने युवा छात्रों की आगामी वार्षिक परीक्षाओं के संबंध में भी चर्चा की थी.

घरों पर लगाई जाएंगी यूनिक ID नंबर प्लेट, एक क्लिक पर मिलेगी सारी जानकारी

यहां पर देखें लाइव
इस कार्यक्रम को आप पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल https://twitter.com/narendramodi और पीएम के यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/c/pmoindia/  पर लाइव देख सकते हैं. कार्यक्रम को आप विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस तथा दूरदर्शन के चैनलों डीडी नेशनल, डीडी न्यूज और डीडी इंडिया पर भी लाइव देख सकते हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ और गृह मंत्री अमित शाह को मिली जान से मारने की धमकी, CRPF को मिला मेल

WATCH LIVE TV



[GET MORE HINDI NEWS HERE : https://hindi.livenewsindia.net/ ]

Source hyperlink

Related Articles

BEST DEALS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles