बिहार: कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर Micro Containment Zone बनेगा, गाड़ियों की होगी जांच


Patna: बिहार में कोरोना (Corona Virus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार ने कमर कस ली है. बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार (Bihar Chief Secretary Deepak Kumar)की अध्यक्षता में अधिकारियों के साथ बैठक की गई. बैठक में निर्णय लिया गया है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए माइक्रो कंटेनमेंट (Micro Containment Zone) जोन बनाया जाएगा, जहां कहीं भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने आएंगे वहां छोटे-छोटे स्तर पर कंटेनमेंट जोन बनाकर उस तरह को सील किया जाएगा. 

साथ ही जांच को बढ़ाने की भी बात कही गई है. स्वास्थ्य प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत (Bihar Health Secretary Pratyay Amrit)ने कहा कि हम लोग कोरोना संक्रमण (Corona Virus) को रोकने के लिए गाड़ियों की जांच की जाएगी. 

यह भी पढ़ें;- स्वास्थ्य सचिव ने कबूला, जमुई-शेखपुरा में टेस्टिंग के दौरान हुई गड़बड़ी, जांच में 3 बातों का हुआ खुलासा

इसके अलावा एक बार फिर से मास्क (Mask) लगाने के लिए अभियान चलाया जाएगा. अभियान चलाकर के लोगों को मास्क लगाने की अपील की जाएगी. स्वास्थ्य विभाग अभियान चलाकर यह काम करेगी. 

प्रत्यय अमृत ने कहा है कि हम लोग वैक्सीनेशन को भी तेज करेंगे. फ्रंट-लाइन वर्कर्स (Frontline Workers) का वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) किया जा रहा है. अगले कुछ दिनों में होमगार्ड के जवानों को वैक्सीन दिया जाएगा. ताकि यदि बिहार में संक्रमण बढ़ता है तो होमगार्ड जवान (Homeguard Jawans) मुस्तैदी के साथ अपना ड्यूटी करें.

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार (Chamki Bukhar) की तैयारी पर भी समीक्षा की गई. चमकी बुखार को लेकर के संबंधित जिला अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है.



[GET MORE HINDI NEWS HERE : https://hindi.livenewsindia.net/ ]

Source hyperlink

Related Articles

BEST DEALS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles