यह भी पढ़ें : Jodhpur News: फलौदी जेल से 16 कैदी फरार, लेडी कांस्टेबल का किया ये हालNews : द्वारकाधीश मंदिर के 30 वर्षों से लंबित मामले पर आया फैसला, उपजा जन आक्रोश


Jodhpur : राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur News) के फलोदी में मंदिर विवाद में दो पक्ष आमने-सामने आ गए. भैया नदी क्षेत्र स्थित प्राचीन द्वारकाधीश मंदिर की जमीन (Dwarkadhish temple dispute) पर मालिकाना हक दिलाने की खबर लगते ही फलोदी और आसपास के क्षेत्रों से लोग सैकड़ों की संख्या में भैया नदी पहुंचने लगे. मुख्य बाजार एक बड़ी भीड़ में तब्दील हो गया. जो देर रात तक जुटी रही और सड़कों पर बैठे रहे. गुस्साए लोगों ने आज फलोदी बंद का ऐलान किया है. 

यह भी पढ़ें : Jodhpur News: फलौदी जेल से 16 कैदी फरार, लेडी कांस्टेबल का किया ये हाल

दरअसल भैया नदी क्षेत्र में मंदिर की विवादित जमीन को कोर्ट द्वारा पूर्व में कुर्क किया गया था. सालों साल मामला न्यायालय में होने के बाद 31 मार्च 2021 को सिर्फ एक ही घंटे में इसकी अर्जी पर सुनवाई भी हुई और फैसला हुआ. 

दिनेश चौधरी नामक व्यक्ति को इसका कब्जा सौपने के आदेश कर दिए गए. पुलिस ने कब्जा दिलाने की प्रशासनिक कार्रवाई शुरू की तो लोग उग्र हो गए. जिस पर हालात तनावपूर्ण हो गये. भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुष्करणा समाज (Pushkarana Samaj) ने बंद का ऐलान किया. 30 वर्षों से लंबित मामले में एक व्यक्ति विशेष के नाम फैसले से जन आक्रोश उपजा है. देर रात से आसपास के गांवों ढाणीयो से लोगों के फलोदी पहुंचने का सिलसिला जारी है. स्थानीय प्रशासन के फैसले से शहर के लोग नाराज़ हैं.

यह भी पढ़ें- Jodhpur Boranada Industrial Area में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख





Source hyperlink

Related Articles

BEST DEALS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles