Bhuvneshwar Kumar को मिला England के खिलाफ शानदार खेल का इनाम, ICC Player of the Month Award के लिए हुए Nominate


दुबई: टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को इंग्लैंड (England) के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड (ICC Player of the Month Award) के लिए नॉमिनेट किया गया है.

राशिद खान भी हुए नॉमिनेट

आईसीसी ने गुरूवार को इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स में पुरूष और महिला दोनों क्रिकेटरों को उनके बेस्ट प्रदर्शन के लिए नॉमिनेट किया. भुवनेश्वर के अलावा पुरूष वर्ग में अन्य खिलाड़ियों में अफगानिस्तान के टॉप लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) और जिम्बाब्वे के शॉन विलियम्स (Sean Williams) शामिल हैं.

 

 

2 भारतीय महिला क्रिकेटर्स को नॉमिनेशन

महिलाओं की कैटेगरी में टीम इंडिया (Team India) की राजेश्वरी गायकवाड़ (Rajeshwari Gayakwad), दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की लिजले ली (Lizelle Lee) और भारत की पूनम राउत (Punam Raut) शामिल हैं. इन सभी ने हाल की वनडे और टी-20 सीरीज में शानदार खेल दिखाया है.

 

 

इंग्लैंड के खिलाफ भुवी का जलवा

मार्च महीने में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे खेले थे जिसमें उन्होंने 4.65 के इकॉनोमी रेट से 6 विकेट चटकाए. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले थे जिसमें उन्होंने 6.38 के शानदार इकॉनोमी रेट की बदौलत 4 विकेट हासिल किए.

राशिद खान ने भी दिखाया दम

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली गई वनडे और टी-20 सीरीज में भुवनेश्वर दोनों टीमों में बेस्ट गेंदबाज रहे. राशिद खान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपनी टीम की जीत के दौरान 11 विकेट झटके और इसके बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 3-0 की जीत में 6 विकेट भी हासिल किए.
 

यह भी पढ़ें- यह भी पढ़ें- Mohammed Siraj का सपना, टीम इंडिया के लिए करना चाहते हैं ये बड़ा कारनामा

 

शॉन विलियम्स का कमाल

जिम्बाब्वे (Zimbabwe ) से शॉन विलियम्स (Sean Williams) ने अफगानिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने कुल 264 रन बनाये और दो विकेट हासिल किए. उन्होंने इसके बाद तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले जिसमें उन्होंने 128.57 के स्ट्राइक रेट से 45 रन बनाए.

 

 

राजेश्वरी के खाते में कई विकेट्स

महिलाओं के क्रिकेट में राजेश्वरी गायकवाड़ (Rajeshwari Gayakwad) दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांच वनडे खेलीं और वह सफेद गेंद की दोनों सीरीज में टीम की सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाली खिलाड़ी रहीं. उन्होंने वनडे में 8 और टी20 में 4 विकेट झटके.

पूनम राउट की शानदार बैटिंग

पूनम राउत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 वनडे में कुल 263 रन बनाए. वो इस सीरीज में भारत की टॉप रन स्कोरर रहीं, उन्होंने इन मैचों में एक शतक और 2 अर्धशतक जड़े. दक्षिण अफ्रीका की टीम में लिजले ली ने 4  वनडे में एक शतक और 2 अर्धशतक जमाए जिससे वह आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई.





Source hyperlink

Related Articles

BEST DEALS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles