IPL 2021: आज से टी-20 क्रिकेट के महाकुंभ का आगाज, शाम 7.30 बजे मुंबई-बेंगलुरु के बीच पहला मुकाबला

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। टी-20 क्रिकेट महाकुंभ यानी इंडियन प्रीमियर लीग के 14 वें सीजन का आगाज आज से होने जा रहा है। पहला मुकाबला विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और पिछले साल की चैंम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) के बीच शाम 7.30 बजे से चेन्नई में खेला जाएगा। मैच को लेकर रोहित-विराट की टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। ये दोनों टीम पहली बार किसी सीजन का ओपनिंग मैच खेलेंगी। आईपीएल के इतिहास में जहां मुंबई पांच बार खिताब जीती चुकी है। वहीं, बेंगुलरु ने तीन बार फाइनल खेला है। इस बार कोहली एंड टीम के पास पहला खिताब जीतने का मौका है।

अब तक दोनों की बीच खेले गए मैच
IPL में मुंबई और बेंगलुरु के बीच मुंबई टीम का ही पलड़ा भारी रहा है। दोनों के बीच अब तक 27 मुकाबले खेले गए। मुंबई ने 17 और बेंगलुरु ने 10 मैच जीते हैं। बेंगलुरु के खिलाफ पिछले 10 मुकाबलों में मुंबई भारी रही है। इस दौरान 8 बार शिकस्त दी। पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच UAE में 2 मैच खेले गए, जिसमें दोनों ने 1-1 मैच जीते। दुबई में खेला गया एक मैच सुपर ओवर में गया था, जिसमें RCB ने जीत दर्ज की थी।

मौसम रिपोर्ट
आईपीएल का पहला मैच चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 26 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

पिच
पिच से स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। 2019 सीजन में चेन्नई की पिच पर 8 मैच हुए थे, जिसमें पहले बैटिंग और बॉलिंग करने वाली टीम ने बराबर मैच जीते। तब 3 बार 170 से ज्यादा का स्कोर बना था।

संभावित टीमें 
मुंबई इंडियंस 

बैट्समैन:- रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशन किशन
ऑलराउंडर:-कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या
बॉलर्स:- जयंत यादव, राहुल चाहर/पीयूष चावला, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरू
बैट्समैन:- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल/रजत पाटीदार, एबी डिविलियर्स, फिन एलन/केन रिचड्रर्सन, मोहम्मद अजहरुद्दीन 
ऑलराउंडर:-ग्लेन मैक्सवेल, काइल जेमिसन, वॉशिंगटन सुंदर
बॉलर्स:-नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल



Source hyperlink

Related Articles

BEST DEALS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles