Philippines: Covid curfew तोड़ने वाले से पुलिस ने लगवाई 300 दंड बैठक, घर पहुंचने पर हो गई मौत


मनीला: फिलीपींस में एक व्यक्ति का कोरोना कर्फ्यू तोड़ना पुलिस वालों को इतना नागवार गुजरा, कि उन्होंने उसे 100 दंड बैठक लगाने का आदेश दे दिया और ऑन द स्पॉट सजा देने में वो कामयाब भी रहे. सजा पाने के बाद भी उस आदमी का हौसला नहीं टूटा और वो मुस्कराता रहा, तो पुलिस वालों ने सजा भी तीन गुना बढ़ा दी. उन्होंने उससे तीन सौ बार उठा बैठक कराई और फिर छोड़ दिया. लेकिन जब वो व्यक्ति घर पहुंचा, तो लगातार उसकी तबियत बिगड़ती चली गई और अगले कुछ घंटों बाद उसकी मौत हो गई. 

पानी लाने की गुस्ताखी की थी

फिलीपींस में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्त कर्फ्यू लगाया गया है. हालांकि डैरेन पेनारेडोंदो (28) को मजबूरी में घर से बाहर निकलना पड़ा, क्योंकि उनके घर में पानी खत्म हो गया था. ऐसे में वो स्थानीय पुलिस के हत्थे चढ़ गए और फिर उनके साथ पुलिस वालों ने उठा बैठक कराने में जिस अमानवीयता का परिचय दिया, उससे उनकी जान चली गई. 

1 अप्रैल की घटना

ये पूरी घटना 1 अप्रैल की है. जब रात के समय डैरेन पेनारेडोंदो पानी लाने के लिए बाहर निकले. डेलीमेल की खबर के मुताबिक, फिलीपींस में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से शाम 6 बजे के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है. और जो लोग कर्फ्यू का उल्लंघन करते मिल रहे हैं, पुलिस उन्हें ऑन द स्पॉट सजा दे रही है. हालांकि फिलीपींस पुलिस के इस रवैये की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी आलोचना हो रही है. इस पूरे मामले में उच्चाधिकारियों ने स्थानीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

ये भी पढ़ें: Abduction of Chloe Ayling: मॉडल से एकतरफा मोहब्बत, उसका कैरियर बनाने के लिए रचा किडनैपिंग का खेल; जाना पड़ा जेल

फिलीपींस में तेज हुई संक्रमण की दर

फिलीपींस की कुल आबादी 107 मिलियन है. यहां की राजधानी मनीला के ही मेट्रोपॉलिटल रीजन में हर रोज 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, जिसके बाद सरकार को मजबूरी में कड़े कर्फ्यू का फैसला लेना पड़ा है. हालांकि सरकार की आलोचन इस बात के लिए हो रही है, क्योंकि देश में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं.





Source hyperlink

Related Articles

BEST DEALS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles