T-20 World Cup: धर्मशाला में हो सकता है टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का पहला मैच, BCCI ने दिए संकेत


धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियम में से एक है.

Dharamshal cricket Stadium: धर्मशाला स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच 27 जनवरी, 2013 को भारत-इंग्लैंड के बीच खेला गया था.

धर्मशाला. भारत में इस साल अक्तूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup-2021) का आगाज धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम से हो सकता है. इसके लिए प्रयास जारी हैं. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal) का ऐसा कहना है. अरुण धूमल ने कहा कि अक्तूबर-नवंबर में टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप प्रतियोगिता होगी. सभी मैच भारत में ही होंगे. ऐसे में हम कोशिश कर रहे हैं कि वर्ल्ड कप का उद्घाटन मैच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के धर्मशाला स्टेडियम (Dharamshala Cricket Stadium) में हो. बता दें कि धर्मशाला इन मैचों के आठ वेन्यू में शामिल है. हालांकि, इन मुकाबलों का शेड्यूल आना अभी बाकी है.

टूरिज्म को फिर लगेंगे पंख
दरअसल, अरुण धूमल ने कहा गया है कि धर्मशाला स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजित होने से पर्यटन नगरी धर्मशाला को एक बार फिर विश्व स्तर पर पहचान मिलेगी. वहीं स्थानीय कारोबारियों को भी बड़ी राहत मिलेगी. धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में लंबे अरसे से अंतरराष्ट्रीय मैचों का सूखा चल रहा है. हालांकि, धर्मशाला में बड़ी संख्या में सैलानी आते हैं. लेकिन मैचों के आयोजन से टूरिज्म को और बढ़ावा मिलेगा.

धर्मशाला स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच 27 जनवरी, 2013 को भारत-इंग्लैंड के बीच खेला गया था.

2016 से 2020 तक दो अंतरराष्ट्रीय मैच हुए रद्द
धर्मशाला में वर्ष 2016 में धर्मशाला में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप राजनीतिक कारणों से रद्द हो गया था. इसके बाद धर्मशाला स्टेडियम को मेजबानी के मौके मिले. वर्ष 2019 और 2020 में भी भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे. बारिश की वजह से ये मुकाबले नहीं हो पाए थे.

वर्ष 2013 में हुआ था पहला अंतरराष्ट्रीय मैच
धर्मशाला स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच 27 जनवरी, 2013 को भारत-इंग्लैंड के बीच खेला गया था. उसके बाद 20 अक्तूबर, 2015 में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच और 18 मार्च, 2016 को न्यूजीलैंड-आस्ट्रेलिया के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का मैच खेला गया था. बता दें कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियम में से एक हैं.







[GET MORE HINDI NEWS HERE : https://hindi.livenewsindia.net/ ]

Source hyperlink

Related Articles

BEST DEALS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles