Video: नहीं देखा गया कभी ऐसा कैच, बीच मैदान से बाउंड्री तक भागा फील्डर, फिर देखिए क्या हुआ


नई दिल्ली: क्रिकेट की फील्ड पर अक्सर खिलाड़िंयों को बड़े-बड़े कारनामे करते हुए देखा जाता है. कई बार तो फील्डर ऐसे-ऐसे कैच भी लपक लेते हैं जिनका किसी को अंदाजा भी नहीं रहता. ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने भी किया है. ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे उसके घरेलू फिफ्टी-50 टूर्नामेंट मार्श कप में ग्रीन एक ऐसा कैच लेते-लेते रह गए जोकि कभी किसी ने देखा भी ना हो. अगर ये कैच हो जाता तो ये क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन कैच होता. 

लाजवाब कोशिश!

दरअसल मार्श कप में वेस्ट ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया के बीच एक मुकाबला खेला जा रहा था. इस मैच को वेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 159 रन के विशाल अंतर से जीता. लेकिन इस मैच में जिस चीज ने सबसे ज्यादा खबरें बटोरी हैं वो थी ग्रीन (Cameron Green) की कैच पकड़ने की कोशिश. तस्मानिया की पारी के 21वों ओवर के दौरान वेस्टर ने एक शॉट हवा में खेला. तभी कैच पकड़ने के लिए ग्रीन (Cameron Green) सीधे मिड-विकेट से भागने लगे. उन्होंने एक लंबी दौड़ लगाई और वह बाउंड्री तक पहुंच गए. उन्होंने कैच को पकड़कर अपने आगे की तरफ उछाल दिया. उस कैच को पकड़ने की दूसरी कोशिश में वो थोड़ा सा चूक गए और कैच उनसे उनके हाथों से छिटक गया. 

अगर इस कैच को ग्रीन (Cameron Green) लपक लेते तो ये बिना किसी शक के दुनिया बेहतरीन कैच होता. इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि ग्रीन बीच मैदान से अपनी पीछे की तरफ बाउंड्री लाइन तक भागे. उन्होंने लगभग इस कैच को लपक ही लिया था. लेकिन अंत में वो असफल रहे. वरना ये कैच एक ऐसा कैच होता जो पहले कभी नहीं पकड़ा गया था.

 

शानदार ऑलरांउडर हैं ग्रीन

कैमरन ग्रीन (Cameron Green) एक युवा उभरते हुए ऑलरांउडर हैं. ये लंबे कद का खिलाड़ी अपने बल्ले से लंबे-लंबे छक्के लगाने के साथ-साथ गेंद से भी कमाल दिखा सकता है. ग्रीन ने हाल ही में भारत के खिलाफ समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था. ग्रीन ने उसी सीरीज में 84 रनों की एक बहतरीन पारी भी खेली थी. इस पारी के दौरान ग्रीन ने भारतीय गेंदबाजों के उपर कड़ा प्रहार करते हुए लंबे-लंबे छक्के लगाए थे.      



[GET MORE HINDI NEWS HERE : https://hindi.livenewsindia.net/ ]

Source hyperlink

Related Articles

BEST DEALS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles